May 18, 2024

सीएम धामी ने अजय टम्टा के पक्ष में जनसभा को किया संबोधित

0

अल्मोड़ा/देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को आर्य इंटर कॉलेज, देघाट, अल्मोड़ा में अल्मोड़ा लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी अजय टम्टा के पक्ष में आयोजित जनसभा को संबोधित किया। देघाट में आयोजित जनसभा में मुख्यमंत्री ने सभी देवी-देवताओं, देघाट, सालम और सल्ट की क्रांति में आजादी के आंदोलन में अपना योगदान देने वाले शहीदों को नमन करते हुए कहा कि आजादी के आंदोलन को इस क्षेत्र के लोगों शहीदों ने आगे बढ़ाया है। देघाट, सालम और सल्ट गोलीकांडों में आठ शहीद  आंदोलनकारियों को विनम्र श्रद्धांजलि। इतिहास में आजादी के आंदोलन का जब भी जिक्र आएगा इस क्षेत्र को हमेशा याद किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम सभी यहां पर अजय टम्टा जी को विजय बनाने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनाने के लिए एकत्र हुए हैं। उन्होंने अल्मोड़ा लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी अजय टम्टा के समर्थन में अपील करते हुए सभी लोगों से अधिक से अधिक मतों से विजय बनाने की बात कही। उन्होंने कहा कि अजय टम्टा जी हमेशा क्षेत्र के विकास कार्यों के प्रति समर्पित रहते हैं। उन्होंने कहा कि सल्ट विधानसभा के लिए राज्य सरकार ने हमेशा बढ़ चढ़कर काम किया है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि सल्ट विधानसभा में निरंतर विभिन्न विकास योजनाओं का कार्य जारी है। भविष्य में भी इस क्षेत्र से कई बड़े कार्य प्रस्तावित हैं। उन्होंने पूर्व विधायक स्व. सुरेंद्र सिंह जीना का स्मरण करते हुए कहा कि उन्होंने क्षेत्र के विकास में कभी कोई कमी नहीं छोड़ी। उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव प्रदेश के विकास के साथ भारत को विश्व शक्ति बनाने, विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने का चुनाव है। प्रधानमंत्री के संकल्प को पूरा करने में हम सबको अपना योगदान देना है। उन्होंने कहा कि बीजेपी विश्व का सबसे बड़ा राजनैतिक दल है और प्रधानमंत्री जी दुनिया के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता हैं। उन्हीं के नेतृत्व में भारत परम वैभव की ओर बढ़ रहा है। भारतीय जनता पार्टी एक लक्ष्य और विचार के लिए काम करती है। विकसित भारत को विश्व गुरु बनाना ही भाजपा का लक्ष्य है।
मुख्यमंत्री ने सभी से अपील करते हुए कहा कि आगामी 19 अप्रैल को सभी लोग विकसित भारत, विकसित उत्तराखंड, विकसित अल्मोड़ा एवं देघाट सल्ट क्षेत्र के विकास हेतु अधिक से अधिक मतदान करें। उन्होंने कहा  कि सल्ट क्षेत्र को फल पट्टी के रूप में विकसित किए जाने की अपार संभावनाएं हैं, जिसके लिए कार्य योजना बनाई जा रही है। सल्ट क्षेत्र के माल्टा, अखरोट, संतरा, मौसमी फलों की ब्रांडिंग के लिए भी कार्य किए जा रहे हैं। क्षेत्र के किसानों को अच्छे हाइब्रिड बीज पहुंचाऐ जा रहे हैं। छोटे फूड प्रोसेसिंग यूनिट लगाए जाने पर भी कार्य योजना जारी है। जिससे युवाओं को यहीं स्वरोजगार मिल सके। देवी मंदिर देघाट के सौंदर्यकरण कार्य, आंतरिक संपर्क मार्गों का निर्माण कार्य, देवालय में होम्योपैथिक डिस्पेंसरी का निर्माण कार्य जारी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आजादी के बाद जिन सरकारों ने देश पर सबसे ज्यादा राज किया, उन्होंने उत्तराखंड की पहचान को खत्म करने का प्रयास किया। इन्होने देशवासियों को उपलब्धियों की जगह काले कारनामे और भ्रष्टाचार दिया है। उन्होंने कहा कि जनता के आशीर्वाद से मोदी सरकार बनने के बाद, कांग्रेस रूपी भ्रष्टाचार और कांग्रेस रूपी तुष्टिकरण भारत और उत्तराखंड से गायब हो रहा है। कांग्रेस के लोग परिवारवाद, जातिवाद और भाई भतीजावाद से कभी ऊपर नहीं उठे, तभी जनता ने इन्हें वोट की चोट से नीचे गिराने का काम किया है। उन्होंने कहा कि इस बार निश्चित ही जनता के आशीर्वाद से उत्तराखंड की पांचों सीटों पर कांग्रेस का सफाया होगा। इस दौरान भाजपा प्रत्याशी अजय टम्टा, विधायक महेश जीना, भाजपा जिला अध्यक्ष नीला बिष्ट, दर्जा मंत्री शिव सिंह बिष्ट, कैलाश बिष्ट एवं अन्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed